Sunday 10 December 2017

विदेशी मुद्रा मुद्रा ताकत पट्टी


ओंडा हमारे वेबसाइटों को आसानी से उपयोग करने और हमारे आगंतुकों के लिए अनुकूलित बनाने के लिए कुकीज़ का उपयोग करता है आपको व्यक्तिगत रूप से पहचानने के लिए कुकीज़ का उपयोग नहीं किया जा सकता हमारी वेबसाइट पर जाकर आप हमारी गोपनीयता नीति के अनुसार कुकीज़ का उपयोग OANDA8217 के लिए सहमति देते हैं ब्लॉक करने, हटाने या प्रबंधन करने के लिए, कृपया aboutcookies. org पर जाएं। कुकीज़ प्रतिबंधित करने से हमारी वेबसाइट की कुछ कार्यक्षमता से आपको लाभ होगा। हमारे मोबाइल ऐप का चयन करें खाता डाउनलोड करें: मुद्रा ताकत हीटमैप तालिका देखें कि मुद्रा के विपरीत अन्य मुद्राओं के मुकाबले आपका मुद्रा कैसी है? 1W 1m 1y से बदलें गैर-व्यापार योग्य जोड़े दिखाएँ यह तालिका विभिन्न मुद्राओं और धातुओं की कीमत में एक दूसरे के खिलाफ प्रतिशत परिवर्तन दर्शाती है। डेटा ओएंडए एफएक्सट्रेट प्लेटफॉर्म पर ट्रेड किए जाने वाले प्रासंगिक जोड़े के लिए 4:00 पूर्वाह्न पूर्व समय पर एकत्र किया जाता है। ब्लू स्केच उन मुद्राओं या धातुओं को दिखाते हैं जो कि चयनित अवधि के आधार पर आधार मुद्रा के मूल्य में कम हो गए हैं। रेड स्लेट्स उन मुद्राओं या धातुओं को दिखाते हैं जो कि चयनित समय अवधि के आधार मूल्य के खिलाफ मूल्य में प्राप्त हुए हैं। एक सफेद झुकाव न्यूनतम गति इंगित करता है हल्का रंग, अन्य मुद्रा के खिलाफ आंदोलन जितना छोटा होता है, जितना बड़ा रंग, उतना बड़ा आंदोलन। हीटमैप के नीचे हीटमैप वैल्यू सूचक में रंग gradations दिखाए गए हैं हीटमैप को 2 मोड, क्लासिक और सॉर्ट किए गए में देखा जा सकता है: क्लासिक हीटमैप टेबल पढ़ने के लिए, मुद्रामेलेट को तालिका के शीर्ष के साथ में रुचि रखते हैं। इसके कॉलम में रंगीन नमूने इंगित करते हैं कि बायीं तरफ प्रत्येक मुद्रा के आधार पर यह कैसे सामने आया है। सॉर्ट किए गए हीटमैप प्रत्येक कॉलम में रंगीन नमूने इंगित करते हैं कि टेबल के केंद्र में बार-बार मुद्रा (आधार मुद्रा) ने इसके विपरीत व्यापार की अन्य मुद्राओं या धातुओं के खिलाफ कैसे प्रदर्शन किया है। प्रत्येक कॉलम में दिए गए नमूने आधार मुद्रा के खिलाफ प्रतिशत परिवर्तन के आधार पर सॉर्ट किए जाते हैं। ध्यान दें कि डिफ़ॉल्ट रूप से केवल व्यापार योग्य मुद्रा जोड़े इस हीटमैप में दिखाई जाती हैं। गैर-व्यापार योग्य जोड़े के लिए परिवर्तन आंकड़े देखने के लिए हीटमैप के ऊपर मौजूद चेक बॉक्स का चयन करें। आप इस तालिका में जो देखते हैं उसे बदलने के लिए अध्ययन के समय अवधि को बदलने के लिए, क्षेत्र से बदलें में एक नई प्रारंभ तिथि चुनें। दिखाए गए प्रतिशत परिवर्तन उस प्रारंभ तिथि से वर्तमान तिथि तक होंगे। विशेष मुद्राओं को दिखाने के लिए, उनका चेकबॉक्स चुनें (उन्हें छुपाने के लिए अचयनित करें।) सभी प्रमुख, एक्जिटिक्स या वस्तुएं देखने के लिए, उनके शीर्षकों पर क्लिक करें (उन्हें छुपाने के लिए फिर से क्लिक करें।) सभी चयन साफ़ करने के लिए और पुनः प्रयास करें, चयन साफ़ करें पर क्लिक करें। यह केवल सामान्य सूचना उद्देश्यों के लिए है - दिखाए गए उदाहरण उदाहरण के उद्देश्यों के लिए हैं और ओडा से वर्तमान कीमतों को प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं यह निवेश सलाह या व्यापार के लिए प्रलोभन नहीं है। पिछले इतिहास भविष्य के प्रदर्शन का संकेत नहीं है 16 9 1996 - 2017 ओंडाए कॉर्पोरेशन सर्वाधिकार सुरक्षित। ओंडा, एफएक्सट्रेड और ट्रेडमार्क के ओएंडए एफएक्स परिवार ओंडाए कॉर्पोरेशन के स्वामित्व में हैं। इस वेबसाइट पर प्रदर्शित अन्य सभी ट्रेडमार्क उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं। विदेशी मुद्रा अनुबंधों या मार्जिन पर अन्य ऑफ-एक्सचेंज उत्पादों में लीवरेज ट्रेडिंग में एक उच्च स्तर का जोखिम होता है और यह सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। हम आपको सावधानी से सलाह देने के लिए सलाह देते हैं कि आपके व्यक्तिगत परिस्थितियों के प्रकाश में आपके लिए व्यापार उचित है या नहीं। आप जितना निवेश करते हैं उतना अधिक खो सकते हैं इस वेबसाइट पर जानकारी सामान्य प्रकृति में है हम अनुशंसा करते हैं कि आप स्वतंत्र वित्तीय सलाह लें और यह सुनिश्चित करें कि आप व्यापार से जुड़े जोखिमों को पूरी तरह से समझें। एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्रेडिंग अतिरिक्त जोखिम रखती है यहां हमारे कानूनी अनुभाग देखें। वित्तीय फैल सट्टेबाजी केवल ओंडा यूरोप लिमिटेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो ब्रिटेन या आयरलैंड गणराज्य में रहते हैं। सीएफडी, एमटी 4 हेजिंग क्षमताओं और लीवरेज रेशियो 50: 1 से अधिक अमेरिकी निवासियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस साइट की जानकारी उन देशों के निवासियों पर निर्देशित नहीं है जहां इसका वितरण, या किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जाता है, स्थानीय कानून या विनियम के विपरीत होगा। ओंडाएएजी कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के साथ एक पंजीकृत फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट और रिटेल फॉरेन एक्सचेंज डीलर है और यह राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन का सदस्य है। नहीं: 0325821. कृपया जहां उपयुक्त हो, एनएफएएस विदेशी मुद्रा निवेशक को देखें। ओंडा (कनाडा) निगम, यूएलसी खाते, कनाडा के बैंक खाते वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध हैं। ओंडा (कनाडा) निगम यूएलसी को कनाडा के निवेश उद्योग नियामक संगठन (आईआईआरसी) द्वारा विनियमित किया गया है, जिसमें आईओआरसी ऑनलाइन सलाहकार चेक डाटाबेस (आईआईआरसी सलाहकार रिपोर्ट) शामिल है, और ग्राहक खातों को निर्दिष्ट सीमाओं के भीतर कैनेडियन निवेशक संरक्षण फंड द्वारा संरक्षित किया जाता है। प्रकृति और कवरेज की सीमा का वर्णन करने वाला एक ब्रोशर अनुरोध पर या cipf. ca पर उपलब्ध है ओंडा यूरोप लिमिटेड एक कंपनी है जो इंग्लैंड के नंबर 7110087 में पंजीकृत है, और उसका पंजीकृत कार्यालय तल फ्लोर 9 ए, टॉवर 42, 25 ओल्ड ब्रॉड सेंट, लंदन ईसी 2 एन 1 एचक्यू में है। यह 160 वित्तीय आचरण प्राधिकरण द्वारा प्राधिकृत और विनियमित है। नहीं: 542574. ओंडाए एशिया पैसिफ़िक प्राइवेट लिमिटेड (कंपनी रेग नं। 200704926 के) में सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा जारी कैपिटल मार्केट सर्विसेज लाइसेंस है और इंटरनेशनल एंटरप्राइज सिंगापुर द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। ओडाए ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड 1605 ऑस्ट्रेलियन सिक्योरिटीज एंड इन्वेस्टमेंट कमिशन एएसआईसी (एबीएन 26 152 088 34 9, एएफएसएल नंबर 412981) द्वारा विनियमित है और इस वेबसाइट पर उत्पादों और सेवाओं की जारीकर्ता है। आपके लिए वर्तमान वित्तीय सेवा गाइड (एफएसजी) पर विचार करना महत्वपूर्ण है। उत्पाद प्रकटीकरण वक्तव्य (पीडीएस) किसी भी वित्तीय निवेश निर्णय लेने से पहले खाता शर्तें और किसी भी अन्य संबंधित OANDA दस्तावेज़। ये दस्तावेज यहां पाये जा सकते हैं। ओंडा जापान कंपनी लिमिटेड प्रथम प्रकार मैं वित्तीय उपकरण कांटो लोकल फाइनैंशियल ब्यूरो (परिशोधन) सं। 2137 संस्थान वित्तीय फ्यूचर्स एसोसिएशन के ग्राहक संख्या 1571 का व्यापार निदेशक। मार्जिन पर ट्रेडिंग एफएक्स और सीएफ़डीएस उच्च जोखिम है और सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। नुकसान निवेश से अधिक हो सकता है। मुद्रा शक्ति संकेतक मार्च 2018 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 134 पद मुझे उम्मीद है कि मैं मुद्रा शक्ति संकेतकों के उपयोग में सुधार कर सकता हूं, लेकिन आगे बढ़ने से पहले मैं जानना चाहूंगा कि क्या इम का प्रस्ताव संभव है और यदि हां, तो कैसे व्यावहारिकता लागू करने के लिए ठेठ ताकत संकेतक इससे कुछ प्रतिनिधित्व करते हैं कि मुद्रा अन्य सभी मुद्राओं की तुलना में कितनी मुद्रा में बढ़ गई है, इसके साथ मिलान किया गया है, और निश्चित रूप से आपको यह देखने की सुविधा मिलती है कि अन्य मुद्राओं की तुलना में आमतौर पर अमरीकी डॉलर मजबूत होता है। ये संकेतक आपको एक मजबूत मुद्रा और कमजोर एक की पहचान करने देंगे, और फिर आप एक बेहतर बढ़त के साथ व्यापार करने के लिए इसी जोड़ी का चयन कर सकते हैं। मैं यहाँ कुछ नया नहीं कह रहा हूं। हालांकि मुझे लगता है कि वे पूरी तस्वीर नहीं देते हैं और मैं निश्चित रूप से उनसे अधिक जानकारी आसानी से निकालना चाहूंगा। मेरे लिए, यह जानने के लिए कि कौन सी मुद्रा मजबूत है और जो कमजोर हो गई है वह सर्वोत्तम सूचना नहीं है बिंदु quot0quot के दौरान नीचे दिए गए चित्र में, आप देख सकते हैं कि नारंगी रेखा से प्रतिनिधित्व मुद्रा सबसे मजबूत है और हरे रंग की रेखा सबसे कमजोर है। इस तरह के एक संकेतक का नियमित उपयोग यह सुझाव देगा कि आप उस जोड़ी में व्यापार करते हैं जिसमें उन 2 मुद्राओं और कमजोर के खिलाफ मजबूत दिशा में व्यापार होता है। लेकिन मेरा अनुभव कहता है कि सिर्फ इसलिए कि एक मजबूत है और अन्य कमजोर (अतीत में) इसका मतलब यह नहीं है कि जोड़ी उस दिशा में आगे बढ़ने की अधिक संभावना है। इस चरण की जोड़ी वास्तव में पूरी तरह से स्पष्ट दिशा के साथ बाध्य नहीं हो सकती। तो इस अर्थ में कमजोर के खिलाफ सबसे मजबूत व्यापार किसी भी असली किनारे प्रदान नहीं कर रहा है मुझे जो मिल रहा है वह एक तेजी से कमजोर मुद्रा के खिलाफ सबसे तेजी से मजबूत बनाने वाली मुद्रा का कारोबार कर रहा है। बिंदु quotAquot से आप एक दूसरे से दूर चलने वाली दो मुद्राओं को देख सकते हैं, और ये क्षण वास्तव में एक किनारे प्रदान करते हैं (कम से कम मेरे अपने व्यक्तिगत अनुभव से)। अब बिन्दु quotAquot के मामले में यह विचलन देखने के लिए बहुत आसान है, तेजी से मजबूत मुद्रा तेजी से कमजोर है और वे विपरीत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए संबंधित जोड़ी व्यापार करना आसान है। परंतु। बिंदु पर quot आप में 2 मुद्राएं हैं जो तेजी से सुदृढ़ और कमजोर होती हैं। चालें चार्ट पर और कुछ और की तुलना में कहीं अधिक नाटकीय हैं और यह जोड़ी महान होगी। समस्या यह है कि तेजी से कमजोर मुद्रा (नारंगी) चार्ट के मुताबिक तेजी से सुदृढ़ मुद्रा (नीला) की तुलना में अभी भी जांघना है। जिस समय तक दो पंक्तियों को पार किया गया है और बिंदु quot कर रहा है और उनके उद्धरण मूल्यों के रूप में फ़्लिप किया गया है, जो कि दूसरे की तुलना में अधिक मजबूत या कमजोर है, हो सकता है कि हम ज्यादातर कदमों को भूल गए हों। मैं क्या करना चाहूंगा, यह पहचानता है कि किस मुद्रा में सबसे तेजी से मजबूत हो रही है या कमजोर है, चाहे इसके वास्तविक मूल्य का मूल्य क्या हो। तो चार्ट इमेज में Ive पोस्ट किया गया, बिंदु quot पर, हरा लाइन अभी भी चार्ट पर सबसे कमजोर है, और नारंगी रेखा सबसे मजबूत है। लेकिन नारंगी सबसे तेजी से और हरे रंग में कमजोर कर रहा है, सबसे अधिक तेजी से मजबूत कर रहा है, और यह पकड़ने के लिए कुछ उत्कृष्ट चालें दे सकता है। Im ज्यादा ताकत है जो मुद्राओं प्राप्त कर रहे हैं या ताकत सबसे तेज के रूप में अपनी ताकत मूल्य क्या है के विपरीत ताकत खोने और इस तरह से लंबे समय तक स्पष्टीकरण के साथ, उदाहरण के लिए मेटाट्रेडर से टिकटिक आधार पर डेटा को पकड़ना संभव है, और इसे सीधे एक्सेल स्प्रेड शीट या कुछ विवरण के सूचक में फ़ीड करें, जो तब प्रिंट होगा एक बार चार्ट या तीर या समान, यह पहचानने के लिए कि कौन से मुद्रा सबसे तेज़ी से आगे बढ़ रही है और किस दिशा में बाजार पर एक वाणिज्यिक संकेतक है जो कि मैं उसके बाद के जैसा कुछ करता हूं, लेकिन इसकी आवश्यकता है कि आपको स्प्रेड शीट । मैं चाहता हूं कि प्रसार पत्र या संकेतक मेटाट्रेडर चार्ट से स्वचालित रूप से अपडेट हो जाए। मैं किसी के लिए यह मेरे लिए बनाने की तलाश नहीं कर रहा हूं, केवल यह जानना चाहता हूं कि मैं क्या प्रस्तावित हूं तकनीकी रूप से संभव है मैं किसी भी तकनीकी रूप से कुशल व्यक्ति की बहुत आभारी हूं जो यहां दिए गए स्पष्टीकरण को समझ सकता है, और मुझे क्या हासिल किया जा सकता है, इसका उत्तर दें। मई 2018 की स्थिति में शामिल हो: यदि आपको लगता है कि मैं पागल हूं, तो मुझे 943 पोस्ट पागल होना चाहिए जो आपके मूल संकेतक के बराबर अपेक्षाकृत आसान लगते हैं। एक अच्छा सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला कोई समस्या नहीं होनी चाहिए निश्चित नहीं है कि मेरी कोडिंग उस पर निर्भर है, लेकिन बाद में देखने का मोहक हो सकता है जनवरी 2018 में शामिल किया गया स्थिति: नकद भी एक स्थिति है 958 पोस्ट सीसीएफपी सूचक के कई संस्करण हैं जिनमें आरओसी डिस्प्ले को सूचक विंडो के बाएं कोने में रखा गया है। मूल सीसीएफ़पी ने ऐसा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन कई सदस्यों ने इस धागे पर इसके लिए पूछा जाने के बाद इसे जोड़ा गया। प्रदर्शन आपको पिछले दो बंद मोमबत्तियों के बीच का अंतर दिखाता है। यह विचार में खुला मोमबत्ती नहीं ले करता है। यदि आपको डिस्प्ले के आंकड़ों की वैधता के बारे में कोई संदेह है, तो डेटा विंडो को खोलें और पिछले दो बार का उपयोग करके सूचक मूल्यों के साथ क्रॉस-पुष्टि करें (आप देखेंगे कि प्रदर्शन के आंकड़े 10 के कुछ कारक से गुणा किए गए हैं, लेकिन जानबूझकर कहा आंकड़ों की व्याख्या को कम करने के लिए किया गया था)। यह करने का यह आसान तरीका है यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके लिए कुछ प्रोग्राम करे या इसे एक्सेल के जरिए करे, तो मैं बहुत आसान नहीं हूं, मुझे डर है पुनश्च। हरे रंग की लाइनें लन्दन खुली अटैचमेंट छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) मुझे उम्मीद है कि मैं मुद्रा शक्ति संकेतकों के उपयोग में सुधार कर सकता हूं, लेकिन इससे पहले कि मैं आगे बढ़ूंगा, मैं जानना चाहूंगा कि क्या इम का प्रस्ताव करना भी संभव है और यदि हां, तो कैसे लागू करने के लिए व्यावहारिक तरीके। ठेठ ताकत संकेतक इससे कुछ प्रतिनिधित्व करते हैं कि मुद्रा अन्य सभी मुद्राओं की तुलना में कितनी मुद्रा में बढ़ गई है, इसके साथ मिलान किया गया है, और निश्चित रूप से आपको यह देखने की सुविधा मिलती है कि अन्य मुद्राओं की तुलना में आमतौर पर अमरीकी डॉलर मजबूत होता है। ये संकेतक आपको एक मजबूत मुद्रा और एक कमजोर एक की पहचान करने देंगे, और फिर आप इसी संबंधित का चयन कर सकते हैं। मैं इस तरह के विचारों से एक लंबे समय के लिए काम कर रहा हूं। विवरण आईडी के आधार पर आपके साथ कुछ करना है। क्या आपके पास स्प्रेड शीट है जो हम एक शुरुआती जगह के रूप में उपयोग कर सकते हैं मार्च 2018 स्थिति में शामिल है: सदस्य 134 पोस्ट मुझे लगता है कि यह सूचक मेटाट्रेडर में एक स्प्रेड शीट में निर्यात करने के बजाय शुरू करने के लिए प्रिंट करने के लिए होगा। Ive जिस चीज़ के बाद मैं हूं, उसके अन्य धागे पर कुछ उदाहरणों को देखा, लेकिन मैं एक ही उद्धरणवादी कारकों पर आधारित नहीं हूं जैसा कि मैं चाहता हूं। नीचे एक ऐसी चीज़ की छवि है जिसे मैं बनाने की उम्मीद करता हूं। आप देख सकते हैं कि सूचक में 3 प्रिंट आउट हैं। 1. एक सादे और साधारण मुद्रा ताकत पढ़ने दिखाता है। बहुत सारे संकेतक हैं जो इसे पारंपरिक रूप से स्क्वीजी लाइन प्रारूप में दिखाते हैं। मुझे यह सलाखों के रूप में दिखाया गया है 2. उस दर को दिखाता है जिस पर एक मुद्रा प्राप्त हो रही है या ताकत खो रही है। अर्थात जो तेज या कमजोर हो रहा है यह वही है जो Im जितनी जल्दी और आसानी से जानने में सबसे अधिक रुचि रखते हैं 3. इसी मुद्रा जोड़ी को दिखाता है जिसमें 2 मुद्राएं शामिल हैं जो सबसे तेज गति से एक दूसरे से दूर हो रही हैं। तो नीचे की छवि से, आप देख सकते हैं कि शुद्ध ताकत पढ़ने में, सबसे मजबूत जोड़े यूरो और जीबीपी हैं, जबकि सबसे कमजोर है USD। ताकत मीटर के कई समर्थक आपको कमजोर के खिलाफ मजबूत जोड़ देंगे और EURUSD लंबे और GBPUSD लंबे समय के व्यापार का सुझाव देंगे। हालांकि, परिवर्तन चार्ट की दर पर, आप देख सकते हैं कि यूरो वास्तव में मुश्किल से आगे बढ़ रहा है, वास्तव में USD तेजी से ताकत हासिल कर रहा है, जबकि जीबीपी और सीएचएफ़ सबसे तेजी से कमजोर कर रहे हैं। मेरे लिए तो व्यापार के लिए सबसे अच्छे जोड़े हैं, जिनके दो मुद्राएं एक-दूसरे से दूर बढ़ रही हैं (अधिक विचलन) इसलिए संकेतक हमें बताता है कि सर्वोत्तम कारोबार GBPUSD को कम करने और USDCHF तक लंबा हो सकता है। अब यह सब जानकारी इस मंच पर उत्कृष्ट शक्ति संकेतकों में से किसी एक से प्राप्त की जा सकती है, लेकिन मैं अपनी छवि के अनुसार नीचे की छवि के अनुसार कुछ आसान दिखाना चाहूंगा। तो मैं एक कोडर बनाने के लिए भुगतान करने जा रहा हूँ मेरे लिए यह। बेशक एक सांकेतिक शब्दों में कहें इसे बनाने के लिए, मुझे अपने निर्देशों में बहुत सटीक होना चाहिए, और इसके लिए मुझे शक्ति और परिवर्तन की दर का निर्धारण करने के लिए एक सटीक गणितीय सूत्र समझाया जा रहा है। दुर्भाग्य से मेरे लिए मुझे नहीं पता कि ये संकेतक इन चीजों की गणना कैसे करते हैं Soooooo। अगर कोई मुझे मेरी सहायता करने के लिए तैयार है, तो मुझे मापने की ताकत और परिवर्तन की दर निर्धारित करने के लिए मापा जाता है, तो मैं बहुत आभारी होंगे। क्या वे मुद्राओं की संख्या, या आंदोलन की प्रतिशतता सीमा (दैनिक औसत का क्या प्रतिशत), एक संयोजन, या पूरी तरह से अलग कुछ के रूप में हमेशा की तरह, किसी भी मदद या सुझाव की सराहना कर रहे हैं pips की संख्या पर मापा। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) जनवरी 2018 में शामिल करें स्थिति: नकद भी एक स्थिति है 958 डाक फ्लोट्सॉम क्या आपने इस धागे पर फेरुफएक्स द्वारा पोस्ट की गई सीसीएफपी-डिफ सूचक का उपयोग करने की कोशिश की है। इसमें आपके पास सब कुछ है (नीचे दिए गए उदाहरण) मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि आपको कुछ नया प्रोग्राम करने की आवश्यकता क्यों है सीसीएफपी-डिफ सूचक के कई संस्करण हैं और आप उन्हें अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप संपादित कर सकते हैं (आप केवल चलती औसत सेटिंग्स को संपादित कर सकते हैं या केवल सलाखों का उपयोग कर सकते हैं, आप वर्तमान सलाखों या केवल बंद बार आदि का उपयोग कर सकते हैं)। धागा पर एक संपूर्ण नज़र रखना (इसकी एक ही धागा मैंने पहले से जोड़ा था) यदि आप जोखिम नहीं रखते हैं, तो आपको कभी भी खोना नहीं पड़ता है मार्च 2018 की स्थिति में शामिल: सदस्य 134 डाक हाय बग, मैं धागा पढ़ रहा हूं जिसमें उस सूचक को ferrufx से मिला है जो कि मुझे क्या चाहते हैं, इसके लिए मुझे क्या विचार दिया गया है। धागा पढ़कर (अभी तक सभी 134 पृष्ठ नहीं दिए गए हैं) मुझे धारणा है कि यह चलने वाली औसत पर शक्ति के लिए अपने मूल्यों को आधार बनाता है, और फिर केवल पिछले 2 बंद सलाखों के लिए। अगर मैं अपनी धारणा में सही हूं, तो मुझे यकीन नहीं है कि मुझे इस बात को पढ़ने में वास्तविक ताकत पर विश्वास है। यह सिर्फ मुझे उधम मचा रहा है मुझे पता है। मेरी समस्या यह है कि मुझे वास्तव में पता होना चाहिए और पूरा विश्वास है, मुझे पता है कि एक सूचक में गणना की जा रही है इससे पहले कि मैं इससे भी भरोसा करना शुरू करूँगा या अपने व्यापार की सहायता के लिए इसका उपयोग करूँगा। यही वजह है कि मैं अपनी इच्छानुसार सटीक रूप से मेरे कोडिंग को शुरू से शुरू करने के लिए इच्छुक हूं। बेशक मैं सीसीएफपी-डिफ सूचक के बारे में पूरी तरह से गलत हो सकता है इसलिए मैं इसके बारे में अधिक जानने के लिए जारी रखूंगा। मेरी आंत की भावना है कि मैं ताकत की गणना कैसे करता हूं, इसके संदर्भ में हनोवर के हाल के ताकत सूचक की तरह कुछ का उपयोग करना होगा, और फिर वहां से मेरा अपना चित्रमय प्रतिनिधित्व विकसित करना होगा। जनवरी 2018 में शामिल हो गए स्थिति: नकद भी एक स्थिति है 958 डाक फ्लॉट्सम अगर मैं तुम्हारे साथ फ्रैंक हो सकता है, मुझे लगता है कि आप बहुत सावधान रह रहे हैं, असफल होने का डर है, शायद एक पूर्णतावादी भी। मैं इसे स्वीकार करता हूं क्योंकि मैं अपने आप को समय पर भी सावधानीपूर्वक पकड़ता हूं और समय पर कुछ जोखिम लेने की याद दिलाता हूं (मुझे लगता है कि मेरे हस्ताक्षर यह सब कहते हैं)। आपने यह उल्लेख नहीं किया कि आपने सीसीएफ़पी-डिफ सूचक का परीक्षण किया है या नहीं, लेकिन आपने जो लिखा है उससे मैं यह धारणा बना रहा हूं कि आपने नहीं किया। मैं अत्यधिक परीक्षण के साथ आगे की सिफारिश करते हैं और उसके बाद ही सूचक को पहचानना शुरू करते हैं। यह आपको देख सकता है जैसे बहुत अधिक अंतराल है या इसे इस्तेमाल नहीं किया जा सकता क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि अंदर क्या है, लेकिन कृपया आगे बढ़ो और विभिन्न मुद्रा जोड़े, टाइमफ्रेम और सूचक सेटिंग्स का उपयोग करके कम से कम 50 घंटे के लिए इसका परीक्षण करें। जिन संकेतक मैंने ओनिक्स पर उपलब्ध लिंक दिए हैं (नीचे दी गई लिंक देखें), टीएसडी (आपको Google की आवश्यकता होगी) और एफएफ आपके उद्देश्यों के लिए पर्याप्त रूप से अधिक है क्योंकि जैसा कि आप ऊपर दिए गए पदों में बताते हैं उन्हें मौका दें मौका दें यदि आपको सीसीएफपी-डिफ (जो सीसीएफपी पर आधारित है) या सीसीएफपी या सीएफपी, सीसीपी या उसी परिवार से संबंधित अन्य संकेतकों द्वारा दिए गए रीडिंग्स पर पहुंचने के बारे में संदेह है, तो आपको ये दो लेख फिर से पढ़ना चाहिए। और फिर से: articles. mql4422 articles. mql4484 अगर आपके पास और कोई प्रश्न या संदेह है, तो एक रूसी मंच पर कुछ अतिरिक्त जानकारी दी गई है जिसे आप Google अनुवाद के माध्यम से पढ़ सकते हैं: onix-tradeforumindex. phpshowtopic107 मुझे लगता है कि यह धारणा इसके मूल्यों को आधार बनाता है चलने की औसत पर शक्ति, और फिर केवल पिछले 2 बंद सलाखों के लिए। अगर मैं अपनी धारणा में सही हूं, तो मुझे यकीन नहीं है कि मुझे इस बात को पढ़ने में वास्तविक ताकत पर विश्वास है। सबसे पहले, कुछ अंतराल की शुरुआत की जानी चाहिए ताकि आपकी लाइनें सभी जगहों पर कूद न कर सकें, इसलिए मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आप किस बारे में चिंतित हैं। यदि आप अंतराल नहीं चाहते हैं, तो आप चलती औसत सेटिंग 1 और 2 में बदल सकते हैं (मुझे यकीन नहीं है कि 1 और 1 भी काम करेगा)। दूसरा मुद्दा थोड़ा और कठिन है, लेकिन दो संभावित समाधान हैं: (1) एक उच्च समय सीमा पर जाएं (2) एक कोडेर ढूंढें असल में आपके पास कोडेर एन बार के समय के समय के मूल्य को निकालने की आवश्यकता होती है और यह वर्तमान बंद बार की तुलना में है। मुझे लगता है कि यह समाधान एक ओवरकिल का एक सा है। कोई भी चिह्नित परिवर्तन चार्ट पर दिखाई देगा और उच्च समय सीमा सीसीएफपी और सीसीएफपी-डिफ पढ़ना होगा। यदि आप जोखिम नहीं रखते हैं, तो आपको कभी भी खोना नहीं पड़ता है

No comments:

Post a Comment